• Home
  • Blog
  • शुक्र के लिए ज्योतिषीय उपाय

शुक्र के लिए ज्योतिषीय उपाय

Acharya Ashish Jaiprakash
शुक्र के लिए ज्योतिषीय उपाय

शुक्र ग्रह मजबूत करने के लिए करें ये खास उपाय

शुक्र ग्रह का सीधा संबंध दान और परोपकार से है। जरूरतमंदों की मदद करने से, धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग देने से जातकों को शुक्र ग्रह का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसके साथ ही आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा भी पैदा होती है।
सप्ताह का दिन शुक्रवार, ग्रह शुक्र को समर्पित है। इस दिन व्रत करने से भी जातकों को कुंडली में पीड़ित या कमज़ोर शुक्र के नकारात्मक प्रभावों से मुक्ति प्राप्ति होती है।
जातक ग्रह शुक्र के मंत्र “ॐ शुं शुक्राय नमः” का जाप कर सकते हैं। ऐसा करने से शुक्र ग्रह प्रसन्न होते हैं और जातकों के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का भरपूर संचार होता है।
कुंडली में पीड़ित या कमज़ोर शुक्र के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए जातक फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप जामुन या अमलाकी जैसे फलों का प्रयोग कर सकत हैं। हालांकि इसके अलावा आप गुलाब के फूल और चमेली के फूल की सुगंध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
कुंडली में शुक्र को मज़बूत करने के लिए जातकों को रोज़ाना नहाना चाहिए, साफ कपड़े पहनने चाहिए और अलग-अलग तरह की खुशबुओं का इस्तेमाल करना चाहिए।
इसके अलावा आप कुंडली में पीड़ित शुक्र के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए औदुंबर की भस्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
शुक्र ग्रह का सीधा संबंध हीरे से माना जाता है। हीरे को धारण करने से शुक्र के सकारात्मक पहलू मज़बूत होते हैं और इसके साथ ही शुक्र के नकारात्मक प्रभावों में भी कमी आती है।

Click here to watch video : 

Venus

Consult Astrologers

View All

Our Services

View All

Latest From Blog

View All