• Home
  • Blog
  • शनि के लिए ज्योतिषीय उपाय

शनि के लिए ज्योतिषीय उपाय

Acharya Ashish Jaiprakash
शनि के लिए ज्योतिषीय उपाय

कुंडली में भारी है शनि तो तुरंत कर लें ये उपाय

शनि के मंत्रों का जाप करने से जातकों को दुष्प्रभावों से राहत प्राप्त हो सकती है। शनि के लिए आप प्रतिदिन 108 बार "ॐ शं शनाय नमः" का जाप कर सकते हैं। इससे शनि के दुष्प्रभावों में कमी आती है।
हनुमान चालीसा का जाप करने से भी जातकों को शनि के दुष्प्रभावों से छुटकारा मिलता है। भगवान हनुमान को एक शक्तिशाली देवता माना जाता है और उनकी पूजा से शनि के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा मिलता है। जातकों को हर रोज़ हनुमान चालीसा का जाप करने की सलाह दी जाती है।
शनिवार के दिन, व्रत करने से जातकों के लिए लाभकारी होता है। इसके साथ ही शनिवार का व्रत करना शनि की साढ़ेसाती के दौरान यह व्रत बेहद कारगर साबित होता है।
काले तिल, काले रंग का कपड़ा, लोहा, तेल और शनि से संबंधित दूसरी चीज़ों का दान करने से भी जातकों को शनि के दुष्प्रभावों से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा जरूरतमंदों को दान देना, काले कुत्ते को खाना खिलाना और दूसरे ढंग के दान करने से जातकों को शनि के नकारात्मक प्रभावों को कम करने में मदद मिलती है।
नीले रंंग का नीलम धारण करने से भी जातकों को शनि के कमज़ोर और पीड़ित शनि के दुष्प्रभावों में कमी आती है। हालांकि, इसे धारण करने से पहले किसी विद्वान ज्योतिष से सलाह अवश्य लें।
घर और दफ्तर में शनि यंंत्र रखने से भी जातकों को शनि के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा मिलता है।  हालांकि, इसे रखने के लिए किसी विद्वान ज्योतिष से सलाह अवश्य लें।
त्रिफला का नियमित प्रयोग और तिल के तेल की मालिश से भी जातकों को शनि के दुष्प्रभावों से छुटकारा मिलता है।
इसके अलावा, जातक शामि के पौधे की भस्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Click here to watch the video:

Saturn  

Consult Astrologers

View All

Our Services

View All

Latest From Blog

View All