• Home
  • Blog
  • राहु के लिए ज्योतिषीय उपाय

राहु के लिए ज्योतिषीय उपाय

Acharya Ashish Jaiprakash
राहु के लिए ज्योतिषीय उपाय

कुंडली से राहु दोष दूर करने के लिए उपाय

कुंडली में राहु के कमज़ोर और पीड़ित होने के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए सबसे प्रभावी उपायों में से एक है ग्रह राहु के मंत्रों का जाप। “ॐ राहवे नमः" का प्रतिदिन जाप करने से आपको राहु के दुष्प्रभावों से छुटकारा मिलता है।
ग्रह राहु की पूजा-अर्चना करना भी कारगर उपायों में शामिल है। जातक राहु की हानिकारक ऊर्जा को कम करने के लिए पूजा एवं अनुष्ठान कर सकते हैं।
सप्ताह का दिन शनिवार, राहु को समर्पित है, इस दिन व्रत करने से जातकों को राहु के नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा मिलता है। मान्यता के अनुसार व्रत करने से जातकों के मन की शुद्धि होती है और भगवान से रिश्ता और प्रगाढ़ होता है।
शनिवार के दिन दान करना भी, राहु के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए एक बेहतरीन उपाय माना जाता है। मान्यता के अनुसार, दया भाव से काम करने और जरूरतमंदों की मदद करने से राहु के दुष्प्रभावों को कम करने में मदद मिलती है।
इसके अलावा, जातक राहु से संबंधित रत्न जैसे, हेसोनाइट गार्नेट या फिर गोमेद भी पहन सकते हैं। इसकी मदद से आप राहु की ऊर्जा को संतुलित रखने में सफल होते हैं और आपको इसके नकारात्मक प्रभावों को कम करने में भी मदद मिलती है।
कुंडली में राहु को शांत करने के लिए आप दूर्वा की भस्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Click here to watch video: 

Rahu

Consult Astrologers

View All

Our Services

View All

Latest From Blog

View All