• Home
  • Blog
  • केतु के लिए ज्योतिषीय उपाय

केतु के लिए ज्योतिषीय उपाय

Acharya Ashish Jaiprakash
केतु के लिए ज्योतिषीय उपाय

कुंडली में केतु को मजबूत करने के उपाय  

केतु के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए और जीवन में सकारात्मकता लाने के लिए जातक, केतु के मंत्र ॐ केम केतवे नमः" का प्रतिदिन 108 बार जाप कर सकते हैं।
मंगलवार और शनिवार के दिन व्रत करने से ग्रह केतु प्रसन्न होते हैं और इससे आपके जीवन में सौभाग्य और समृद्धि आती है।

गरीबों और जरूरतमंदों को दान करना, खास तौर से धार्मिक संस्थाओं को दान देने से केतु के नकारात्मक प्रभाव कम होते हैं और आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आती है।
भगवान गणेश को केतु का शासक माना जाता है। इसलिए केतु के हानिकारक प्रभावों को कम करने के लिए भगवान गणेश की पूजा अधिक फलदायी होती है और इसके साथ ही आपके जीवन में सुख और समृद्धि आती है।

जिन जातकों की कुंडली में केतु पीड़ित या कमजोर स्थिति में होते हैं, उन्हें कुत्ते की देखभाल और सेवा करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके अंदर जिम्मेदारी की भावना उतपन्न होती है।इसके साथ ही आपके मानसिक स्वास्थ्य में भी सुधार आता है और आपके जीवन में अवसाद की स्थिति में कमी आती है। इसके अलावा, कुत्ते हमेशा ही अपनी वफादारी के लिए जाने जाते हैं और इन्हें पालने से आपको हमेशा ही एक भावनात्मक साथ प्राप्त होता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुत्तों को खाना खिलाना बेहद शुभ और फलदायी माना जाता है। ऐसा करने से आपके जीवन में सकारात्मकता आती है। इसके अलावा केतु के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए हमेशा ही आवारा कुत्तों को भोजन कराने की सलाह दी जाती है।
रत्न शास्त्र के अनुसार, कुंडली में केतु को मज़बूत करने के लिए जातकों को कैट्स आइ या फिर हेसोनाइट गार्नेट रत्न पहनने चाहिए।
 

Click here to watch the video:

Ketu

Consult Astrologers

View All

Our Services

View All

Latest From Blog

View All